अन्न पुरवठा विभाग में निकली 5156 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए क्या है योग्यता


FCI Recruitment 2022 : भारतीय अन्न पुरवठा विभाग में 5156 पदों पर बम्पर भर्ती निकली है, अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इन पदों की योग्यता के बारे में जानना जरुरी है। भारतीय अन्न पुरवठा विभाग एक बेहतरीन डिपार्टमेंट है जिसमे आपको 60 हजार से लेकर 1 लाख रुपए की सैलरी मिलेगी। 

इन पदों के लिए कर सकते है आवेदन 

ज्युनिअर इंजिनिअर (सिव्हिल)  - कुल पदे 48 
ज्युनिअर इंजिनिअर (इलेक्ट्रिकल )  - कुल पदे 15
स्टेनो ग्राफर  - कुल पदे 73
असिस्टंट  (जनरल) - कुल पदे 948
असिस्टंट (अकाउंट्स) - कुल पदे 406
असिस्टंट  (टेक्निकल) - कुल पदे 1406
असिस्टंट  (डेपो) - कुल पदे 2054
असिस्टंट (हिंदी) - कुल पदे 93 

FCI Recruitment 2022 के लिए क्या है योग्यता ?

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से इंजिनिअर या फिर असिस्टेंट पदों के लिए किसी भी विषय में डिग्री हासिल होनी चाहिए। अगर आप इनमेसे किसी भी योग्यता को पूरा करते है तो आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हो। आपकी आयु सिमा की बात करे तो आवेदन करने के लिए आपकी आयु 28 वर्ष से ज्यादा और 18 साल से काम नहीं होनी चाहिए। 


इन पदों के लिए लिखित परीक्षा और स्किल स्टेस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। आवेदन करने के लिए आपको इनकी ऑफिसियल साइट पे जाकर अपनी रजिस्ट्रेशन करके फॉर्म भरना पड़ेगा अगर आप जनरल कैटगरी में आते है तो आपको 500 रूपए फ़ीस देनी हो या फिर आप मागास वर्ग में आते है तो आपको फ़ीस में छूट मिल जाएगी। 


Hello, I am a Blogger, The main aim of our blog is to provide unique articles related to all niches with perfect guides and tutorials.

Post a Comment

© Download Karo. All rights reserved. Distributed by Download Karo