मूवी जो कम बजेट होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस में बना दिया रिकॉर्ड कमाया दस गुना ज्यादा

दोस्तो आज मैं आपको ऐसी मूवी के बारे में बताऊंगा जिनकी बजट तो बहुत कम थी लेकिन बॉक्स ऑफिस में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। ये मूवी काफी कम बजट में बनाई गई थी लेकिन इन मूवीज ने बॉक्स ऑफिस में तहलका मचा दिया और इन मूवीज को बनाने में जितना खर्चा आया था उससे कही गुना ज्यादा की कमाई कर के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

1. Kahani

2012 में आई कहानी एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है। जिसकी बजेट 8 करोड़ थी। इस मूवी बनाने में लगभग 8 करोड़ का खर्चा आया था और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस में 150 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है। इसी के चलते इस मूवी ने कम बजट होते हुए भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

2. Stree

दोस्तो स्त्री मूवी का बजट सिर्फ 24 करोड़ था लेकिन इस मूवी ने कमाए 180 करोड़। इसी के साथ इस मूवी ने कम बजट होने के बावजूद भी कई गुना ज्यादा की कमाई करके बॉक्स ऑफिस में रिकॉर्ड बना लिया।

3. Raji

आलिया भट्ट और विकी कोशल की इस स्पाई थ्रिलर मूवी ने सबका दिल जीत लिया। इस मूवी में म्यूजिक काफी कमाल का था। ये मूवी 35 करोड़ में बनाई गई थी और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस में 200 करोड़ की कमाई की थी। और बॉक्स ऑफिस में रिकॉर्ड बना दिया

4. Badhai Ho

बधाई हो मूवी 29 करोड़ मैं बनाई गई फिल्म है। ये मूवी कॉमेडी और ड्रामा पे बनाई गई थी। और इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पे 221 करोड़ कमाए थे। इस मूवी ने कम बजेट में ज्यादा मुनाफा कमाया था। इसी के साथ ये मूवी बॉक्स ऑफिस में रेकॉर्ड बना दिया।

5. Hichaki

इस मूवी में एक टीचर की कहानी दिखाई गई है। इस मूवी को बनाने में 12 करोड़ का खर्चा आया था और इस मूवी ने 239 करोड़ की कमाई करने के साथ सारे मूवी का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस मूवी में टीचर का रोल रानी मुखर्जी ने काबिले तारीफ़ किया था। इसी के साथ इस मूवी ने कही सारे अवार्ड भी जीते थे।

6. Uri

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक इस मूवी ने 342 करोड़ कमाए थे।आपको बता दे की ये मूवी सिर्फ 25 करोड़ में बनाई गई थी जो एक सुपरहिट रही थी। इस मूवी ने कम खर्चे के साथ कही गुना ज्यादा की कमाई की है जो अपने आप में बहोत बड़ी बात है

7. Andha Dhundh

आयुष्मान खुराना की अंधा धुंध मूवी 32 करोड़ में बनाई गई थी। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पे 456 करोड़ की कमाई करी जो आजतक के सबसे कम बजेट में बनने के साथ कई गुना ज्यादा की कमाई करने वाली मूवी बन गई।
Hello, I am a Blogger, The main aim of our blog is to provide unique articles related to all niches with perfect guides and tutorials.

Post a Comment

© Download Karo. All rights reserved. Distributed by Download Karo